3 yrs - Translate

Arrested: एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत के ड्रग पेडलर पड़ोसी को किया गिरफ्तार, 8 महीने से था फरार
(Sushant Singh Rajput) की मौत के इतने दिनों बाद एक बार फिर से ड्रग्स (Drugs) का मामला मीडिया में छाया हुआ है. सुशांत की मौत के वक्त भी ड्र्ग्स को लेकर कई लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और बॉलीवुड से कई कनेक्शन्स भी निकलकर सामने आए थे लेकिन समय बीतने के साथ ही सब कुछ ठंडे बस्ते में चला गया था लेकिन एक बार फिर से ड्र्ग्स का ये मामला लाइमलाईट में आ गया है. अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की पड़ोस में रहने वाले एक शख्स को एनसीबी (NC यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है.
ड्रग पेडलर साहिल शाह एलियस फ्लैको को एनसीबी ने किया गिरफ्तार सुशांत सिंह राजपूत के पड़ोसी ड्रग पेडलर साहिल शाह एलियस फ्लैको जो कि 8 महीने से फरार था उसे एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि वो 31 साल के फ्लैको से पूछताछ करेंगे. एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि वो पिछले साल अप्रैल में गिरफ्तार आरोपी गणेश शेरे और सिद्धांत अमीन से 25 लाख रुपये मूल्य के 310 ग्राम मारिजुआना और 1.5 लाख रुपये की जब्ती के संबंध में फ्लैको से पूछताछ करेंगे. शेरे ने फ्लैको के संबंध में जानकारी दी थी और एनसीबी के अधिकारियों ने मलाड में उनके फ्लैट पर छापा मारा था, लेकिन वो लापता था.

फ्लैको बुधवार देर रात एजेंसी के सामने पेश हुआ और आत्मसमर्पण कर दिया. फ्लैको अपनी पत्नी, एक टेलीविजन अभिनेत्री के साथ दुबई में थे. वो हाल ही में भारत लौटे हैं. एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि फ्लैको का नाम तब भी आया था जब उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में अगस्त 2020 में पहले दो आरोपियों- करण अरोड़ा और अब्बास लखानी को गिरफ्तार किया था. लेकिन क्यूंकि वो देश से बाहर था, इसलिए उन्होंने ज्यादा पीछा नहीं किया और भारत में संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित किया. जबकि शेरे 2021 में एमपीएससी परीक्षा के लिए उपस्थित हुआ था और पुलिस उपायुक्त बनने का सपना देखा था, सिद्धांत अमीन परेल के कॉलेज का छात्र है.

8 महीने से था भारत से फरार

अब इस मामले में ड्रग पेडलर का नाम आने और उसकी गिरफ्तारी होने के बाद कई और नामों का भी खुलासा हो सकता है. क्यूंकि एनसीबी जल्द ही फ्लैको से पूछताछ करने वाली है और पूछताछ में कई बातों के साथ ही उम्मीद की जा रही है कि कई और चेहरे भी लोगों के सामने आ सकते हैं जिनके बारे में अब तक लोगों को पता ही नहीं है.

image