2 yrs - Translate

मध्यप्रदेश का सबसे रोचक चुनावी मुकाबला:देवरानी-जेठानी के बीच नपाध्यक्ष के लिए फाइट, मुंहबोली बहनें भी हैं...

नेपानगर नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव दिलचस्प होने वाला है। दरअसल, इसमें देवरानी और जेठानी आमने-सामने आ सकती हैं। दोनों की दावेदारी पुख्ता है। कांग्रेस से भारती विनोद पाटिल पहले से ही कांग्रेस की अधिकृत अध्यक्ष प्रत्याशी घोषित हैं, तो वहीं उनकी देवरानी भाजपा से पूर्व नपा उपाध्यक्ष वैशाली सुजीत पाटिल प्रमुख दावेदार हैं।

वार्ड नंबर 24 से चुनाव जीतीं वैशाली सुजीत पाटिल को इस चुनाव में 255 वोट मिले। इससे पहले वह नपा उपाध्यक्ष थीं। वार्ड 24 से ही उनके पति सुजीत पाटिल पार्षद रह चुके हैं। कांग्रेस की ओर से अधिकृत प्रत्याशी भारती विनोद पाटिल ने अपनी देवरानी के लिए वार्ड 24 से दावेदारी छोड़कर वार्ड 16 से चुनाव लड़कर जीत दर्ज कराई।

एक ही घर में ऊपर-नीचे के फ्लोर पर रहती हैं देवरानी-जेठानी

खास बात है कि वार्ड 24 में ही देवरानी-जेठानी का मकान है। जेठानी नीचे फ्लोर पर रहती हैं, जबकि देवरानी इसी मकान में ऊपर रहती हैं। वैशाली पाटिल का कहना है कि इससे हमारे पारिवारिक रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ता। जेठ कांग्रेस का काम करते हैं, मेरे पति और मैं भाजपा में हूं। इस बार वह हमारे वार्ड में कांग्रेस का प्रचार करने के लिए भी घूमे थे, लेकिन हमें भाजपा से जनता ने जिताया। कांग्रेस से अध्यक्ष पद की अधिकृत दावेदार भारती पाटिल ने कहा- हमारी दावेदारी भी पुख्ता है।

दूसरी खास बात यह है कि दोनों देवरानी-जेठानी रिश्तेदारी में बहनें भी हैं। हालांकि, सगी बहनें नहीं हैं। दोनों की सास सुशीला देवी कहती है कि मेरे लिए दोनों बराबर हैं। दोनों मेरी बहू हैं और बेटी भी। कोई भी जीते इससे मुझे कोई परेशानी नहीं...।

image