2 yrs - Translate

राजस्थान की बेटी ने गढ़ी कामयाबी की अनोखी कहानी: भाइयों ने कंधे पर बैठाकर गांव में घुमाया, पिता ने पहनाया साफा
राजस्थान के बाड़मेर जिले की बेटी हेमलता चौधरी ने अपनी सफलता से पूरे गांव का नाम रोशन कर दिया है। वह अपने गांव की पहली ऐसी लड़की है जो पुलिस इंस्पेक्टर बनी है। जब वो पहली बार वर्दी में गांव आई तो भाइयों ने कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया, पिता ने बेटी को साफा पहनाया

बाड़मेर (राजस्थान), भारत पाकिस्‍तान बॉर्डर पर बाड़मेर जिले के गांव सरणू चिमनजी की छोटी सी ढाणी की रहने वाली हेमलता चौधरी उर्फ हेमाकक्षी ने अपने माता पिता के साथ गांव का नाम भी रोशन किया है। हेमलता चौधरी उर्फ हेमाकक्षी ने राजस्‍थान पुलिस में उप निरीक्षक बनने में सफलता हासिल की है। बता दें कि पूर्व में एक बार असफलता हाथ लगी थी लेकिन दूसरी बार में उन्होंने सफलता हासिल की है। बेटी को पिता ने खाकी वर्दी में देखा तो ​परिजनों की आंखे भर आई और इसके बाद गांव गांवों को इस बारे में पता चला तो वहीं खुशी के चलते झूम उठे।

10वीं में आई तो हो गई शादी, 12वीं पास की तो एक बच्चे का जन्म...फिर भी नहीं हारी हिम्मत
आपको बता दें कि हेमलता चौधरी उर्फ हेमाकक्षी का 10वीं कक्षा में पढ़ने के दौरान ही विवाह कर दिया गया था और 12वीं कक्षा में पढ़ाई के दौरान उन्होंने एक बच्चे का जन्म भी दिया था। जब हेमलता चौधरी उर्फ हेमाकक्षी गांव पहुंची तो स्‍वागत में महिलाओं ने मंगलगीत गाए और हेमलता चौधरी उर्फ हेमाकक्षी के भाइयों ने कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में बहन को घुमाया। तो वहीं पिता दुर्गाराम ने एसआई बेटी के सिर साफा सजाया और हेमाकक्षी की मां ने बेटी को गले से लगा लिया।

image