21 w - Translate

शाही खानदान की बिटिया ने शाहरुख संग खेला हॉकी, जहीर खान से हुआ प्यार, अनोखी शर्त पर हुई शादी....
शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ (Chak De India) में प्रीती सभरवाल नामक हॉकी प्लेयर जब-जब पर्दे पर आईं, दर्शकों ने दिल खोलकर ताली बजाई. प्रीति का किरदार निभाने वाली सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई थी. 8 जनवरी 1986 में कोल्हापुर के शाही खानदान में पैदा हुईं सागरिका 2015 में ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 6’ (Fear Factor: Khatron Ke Khiladi 6) की फाइनलिस्ट भी रही थीं. नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर रह चुकी सागरिका बेहद खूबसूरत और काफी टैलेंटेड भी हैं. एक्टिंग और मॉडलिंग के साथ-साथ खेल के मैदान पर अपना वर्चस्व बनाए रखने वाली एक्ट्रेस सागरिका के 37वें जन्मदिन पर जानते हैं उनकी लव लाइफ का दिलचस्प किस्सा.
कोल्हापुर के शाही खानदान में पैदा हुईं सागरिका घाटगे की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की बेटी थीं. सागरिका घाटगे के पिता विजय घाटगे खुद फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते थे. सागरिका जब पढ़ाई कर रही थीं, तब ही उन्हें विज्ञापन फिल्मों में काम करने का ऑफर मिलने लगा था. बेहद शांत और सौम्य सागरिका को देखते ही भारतीय क्रिकेटर जहीर खान दिल दे बैठे थें.
पहली नजर में जहीर खान को सागरिका से इश्क हो गयामीडिया रिपोर्ट की मानें तो दोनों की मुलाकात पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे अंगद बेदी के जरिए हुई थी. पहली बार अंगद के जरिए जब जहीर सागरिका से मिले तो पसंद करने लगे और यहीं ये इश्क की दास्तां शुरू हुई और डेट करने लगे. सागरिका राजघराने से ताल्लुक रखती हैं और जहीर एक मुस्लिम फैमिली से हैं. ऐसे में, दोनों को अपनी फैमिली को शादी के लिए मनाना उतना मुश्किल भी नहीं रहा, जितना लग रहा था.
जब जहीर ने अपने घर में शादी की बात की तो वे एक एक्ट्रेस को अपनी बहू बनाने के लिए तैयार नहीं हुए. जहीर जिद पर अड़ गए तो घरवालों ने शर्त रखी कि पहले सागरिका की फिल्म देखेंगे, तब तय करेंगे. पूरी फैमिली ने ‘चक दे इंडिया’ देखी और फिर शादी के लिए रजामंदी दे दी.
हिंदी के साथ मराठी और पंजाबी फिल्मों में काम करने वाली सागरिका घाटगे ‘चक दे इंडिया’ के बाद साल 2009 में ‘फॉक्स’ फिल्म में नजर आई थीं. साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘इरादा’ की काफी तारीफ हुई थी. सागरिका ओटीटी पर ‘बॉस: बाप ऑफ स्पेशल सर्विसेज’ में नजर आई थीं.

image