18 w - Translate

इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ डाले थे कमाई के कई रिकॉर्ड!
नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म दंगल गीता फोगाट के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म में आमिर खान गीता फोगाट के पिता का रोल प्ले किये थे जो अपनी बेटियों को पहलवान बनाने के लिए सबसे बैर कर बैठते हैं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ के आस-पास का कलेक्शन किया था.
एसएस राजामौली की एक फिल्म दो पार्ट्स में आईं जिसका नाम 'बाहुबली' है. इसका पहला पार्ट 2015 और दूसरा पार्ट 2017 में आया. दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर रहे. इसके दूसरे पार्ट यानी 'बाहुबली: द कंक्लूजन' ने ज्यादा कमाई की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने 1742 करोड़ के आस-पास की कमाई की थी.
एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर के एक सुपरहिट गाने 'नाटू-नाटू' ने ऑस्कर जीता. इस वजह से ये फिल्म दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी. साथ ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 1200 करोड़ के आस-पास का कलेक्शन किया था.
साल 2022 में प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म केजीएफ आई. इसका पहला पार्ट पहले ही पसंद किया जा चुका है. सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर टू ने बॉक्स ऑफिस पर 1200 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया था.
साउथ के फेमस डायरेक्टर एटली कुमार की फिल्म जवान में शाहरुख खान और नयनतारा के काम को खूब पसंद किया गया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1150 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.
सुकुमार के निर्देशन में बनी फिल्म पुष्पा: द राइज (2021) ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इसका दूसरा पार्ट इसी साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगा. अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा ने बॉक्स ऑफिस पर 1100 करोड़ के आस-पास का कलेक्शन किया था.

image