16 w - Translate

हरियाणा में जन्में है बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे!
90 के दशक में बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस रह चुकी जूही चावला हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. जूही का जन्म 13 नवम्बर 1967 को हरियाणा के अंबाला ज़िले में हुआ था. उनके पिता भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी थे.
बॉलीवुड के दमदार एक्टर रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. उनके पिता रणबीर सिंह हुड्डा रोहतक के जाने माने सर्जन (डॉक्टर) हैं. रणदीप हूडा का अधिकांश बचपन रोहतक में ही बीता है.
बॉलीवुड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत भी हरियाणा से ताल्लुक रखती हैं. उनका असल नाम रीमा लांबा हैं. मल्लिका का जन्म हरियाणा के हिसार ज़िले में एक जाट परिवार में हुआ हुआ था. मल्लिका के माता-पिता अब रोहतक में रहते हैं.
बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था. परिणीति ने अंबाला के ‘कॉन्वेंट ऑफ़ जीसस एंड मैरी’ स्कूल से पढ़ाई की है. परिणीति चोपड़ा के पिता अंबाला के जाने माने बिज़नेसमैन हैं.
सोनू निगम (Sonu Nigam) का जन्म 30 July 1973 को हरियाणा के फ़रीदाबाद में हुआ था. उनका अधिकांश बचपन फ़रीदाबाद में ही बीता. सोनू निगम आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सिंगर के तौर पर जाने जाते हैं.
बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम शहर में हुआ था. राजकुमार की प्रारंभिक शिक्षा गुरुग्राम में ही हुई है. इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के ‘आत्मा राम सनातन धर्म कॉलेज’ से स्नातककिया है. उनके पिता सत्य प्रकाश यादव ‘हरियाणा राजस्व विभाग’ में अधिकारी थे.
दिवंगत बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी भी हरियाणा से ताल्लुक रखते थे. ओम पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था. स्कूली शिक्षा अंबाला से पूरी करने के बाद वो दिल्ली के ‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ में एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने लगे.
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, डायरेक्टर, राइटर और प्रोड्यूसर सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ ज़िले में हुआ था. इसके बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ़्ट हो गया. स्कूली शिक्षा दिल्ली से पूरी करने के बाद वो दिल्ली के ‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ में एक्टिंग की ट्रेनिंग लेने लगे.
#bollywoodactor #bollywoodnews #bollywood #bollywoodstyle #bollywoodstars #bollywoodlifestyle #bollywoodnewsandgossip #bollywoodgossip #bollywoodnewsinhindi #celebrity

image