16 w - Translate

इन 6 एक्टर्स की Hit से ज़्यादा हैं Flop मूवीज़, फ़्लॉप फ़िल्मों से भरा हुआ है इनका फ़िल्मी करियर......
अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू साल 2007 में फ़िल्म ‘सावरिया’ से रणबीर कपूर के साथ किया था. सोनम कपूर ने अपने करियर में 19 फ़िल्में की हैं, जिसमें से उनकी 10 मूवीज़ फ्लॉप रह चुकी हैं.
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने मूवी ‘इश्क़ज़ादे’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस मूवी ने लगभग 45 करोड़ रुपए की कमाई की थी. हालांकि, इसके बाद एक्टर को बैक टू बैक कई फ्लॉप मूवीज़ का सामना करना पड़ा. उन्होंने अपने करियर में 15 मूवीज़ की हैं, जिसमें से उनकी 7 फ़िल्में फ्लॉप रही हैं, वहीं 3 मूवीज़ ने औसतन कमाई की है.
इमरान ख़ान एक्टर आमिर ख़ान के भतीजे हैं और उन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफ़ी कोशिशें कीं. हालांकि, कई सारी मूवीज़ फ्लॉप होने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी. उन्होंने अपने करियर में 12 फ़िल्मों में से 7 फ्लॉप मूवीज़ दीं. जबकि 3 मूवीज़ ने औसतन कमाई की.
जीतेंद्र कपूर के बेटे और एकता कपूर के भाई तुषार कपूर ने अपने करियर में कई मूवीज़ कीं, लेकिन वो ऑडियंस को इम्प्रेस करने में फ़ेल हो गए. उन्होंने अपने करियर में 27 मूवीज़ कीं, जिसमें से 17 फ़िल्में फ्लॉप रहीं. वहीं, इसमें से 2 मूवीज़ ने औसतन कमाई की और 2 रिलीज़ नहीं हो पाईं.
उदय चोपड़ा को बॉलीवुड का सबसे बड़ा फ्लॉप एक्टर कहा जाता है. उन्होंने ‘धूम’ फ्रैंचाइज़ी में काम किया था, जिसमें उनके क़िरदार अली को लोग आज भी याद करते हैं. हालांकि, अपने करियर में 8 मूवीज़ में से 5 मूवीज़ फ्लॉप देने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी थी.
अरबाज़ ख़ान भी उन एक्टर्स में से एक हैं, जिन्होंने बेहद कम बार ही अपनी मूवी को हिट होते हुए देखा है. उन्होंने अपने करियर में 20 मूवीज़ की हैं, जिसमें से 11 फ्लॉप रही हैं. वहीं, 4 मूवीज़ रिलीज़ नहीं हो पाईं और 4 मूवीज़ ने औसतन कमाई की है.

image