14 w - Translate

क्या सभी बॉलीवुड कलाकारों को अंबानी के इवेंट में जाने के लिए पैसे मिलते हैं?

अंबानी के इवेंट में शामिल होने वाले सभी बॉलीवुड कलाकारों को हमेशा सीधे पैसे नहीं दिए जाते हैं। कुछ को पैसे मिलते हैं, जबकि कई को 'मार्कर्स' यानी कर्ज के रूप में भुगतान किया जाता है। इसका मतलब है कि अंबानी ने पहले उनके लिए जो मदद की है या भविष्य में जो मदद कर सकते हैं, उसका बदला।

अंबानी परिवार ने कई कलाकारों की अलग-अलग तरीकों से मदद की है। जैसे, कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज की व्यवस्था करना, विदेश में इलाज के लिए सारे इंतजाम करना और अक्सर इसके लिए पैसे नहीं मांगना। उदाहरण के लिए, जब अमिताभ बच्चन की आर्थिक हालत खराब थी, तो अंबानी ने अभिषेक बच्चन की पढ़ाई का खर्च उठाया और अमिताभ को रिलायंस के शेयर सस्ते में खरीदने और मुनाफे पर बेचने का मौका दिया।

जब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जेल में रखा गया था, तो संभवतः अंबानी ने अपने संपर्कों का उपयोग करके सुनिश्चित किया कि आर्यन को अच्छी तरह से रखा जाए और उसे किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसलिए, कई कलाकार अंबानी के इवेंट में शामिल होते हैं ताकि अंबानी के उपकारों का बदला चुका सकें। यह 'मार्कर्स' का सिस्टम है, जहां अंबानी अपने उपकारों को याद रखते हैं और भविष्य में कभी भी उनसे उपकार की उम्मीद कर सकते हैं

image