13 w - Translate

यार, मानना पड़ेगा, एक ज़माना अब सच में ख़त्म हो रहा है। कल ही अख़बार में पढ़ा, विराट, रोहित और जडेजा, तीनों ने T20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया। दिल थोड़ा भारी हो गया यार।

ये वो खिलाड़ी हैं जिन्हें हमने टीवी पर चौके-छक्के लगाते, विकेट लेते और मैच जिताते देखा है। इनके साथ हमारी पूरी पीढ़ी बड़ी हुई है। इनके मैच देखने के लिए हमने कितनी बार स्कूल-कॉलेज बंक किए, कितनी बार दफ़्तर से छुट्टी ली, और कितनी बार घरवालों से झूठ बोले, ये तो बस हम ही जानते हैं।

याद है वो 2007 का वर्ल्ड कप, जब जडेजा ने धोनी के साथ मिलकर पाकिस्तान को हराया था? और विराट की वो बैटिंग, जिसने हमें कितनी बार खुशी से झूमने पर मजबूर किया? रोहित के तो क्या ही कहने, वो 'हिटमैन' ऐसे ही तो नहीं बन गए।

लेकिन चलो यार, हर चीज़ का एक अंत होता है। अब ये हमारे हीरो नए सितारों को मौका देंगे। और हम? हम तो इनकी यादों को संजोकर रखेंगे। इनके मैचों के वीडियो देखेंगे, इनकी कहानियां सुनाएंगे, और जब भी मौका मिलेगा, इनके नाम के नारे लगाएंगे।

विराट, रोहित, जडेजा, और बाकी सभी खिलाड़ियों को उनके नए सफ़र के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं। आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।

image