13 w - Translate

SDM ज्योति मौर्या की कहानी सबने सुनी होगी उस एक महिला के आचरण से समस्त महिलाओं पर प्रश्नचिन्ह लगाने वालों के लिए राजस्थान पुलिस सेवा में सब_इंस्पेक्टर मनीषा मीणा एक मिसाल बन कर आई हैं इन्होंने गरीब परिवार के बेरोजगार, विजय मीना से शादी करके समाज मे एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया है ।
ग्राम पंचायत काली पहाड़ी के माँ वैष्णो माँ नर्बदा सेवा समिति टीम के सदस्य विजय मीणा की धर्म पत्नी ने व उनके परिजनों ने समाज के लिए एक अच्छा सन्देश देते हुई दो परिवारों को ख़ुशी देने का काम किया ।
मनीषा मीणा खुद सब इंस्पेक्टर पोस्टेड है और वह चाहती तो उसे कोई अच्छे घर का नौकरी वाला लड़का मिल सकता था ,लेकिन अपने परिजनों और खुद की पहल से उसने समाज के बेरोजगार और गरीब युवक विजय मीणा के साथ विवाह करना तय किया। इससे एक साथ दो परिवारों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति सुधरेगी, वही विजय मीणा को भी संबल मिलेगा ।
मौजूदा समय में बेरोजगार लड़के के साथ तो कोई भी विवाह नहीं करना चाहता यहाँ तक कि लड़को को भी नौकरी वाली लड़कियां ही चाहिए होती है । लड़का बेरोजगार हो और गरीब परिवार से हो तो यह तो सम्भव ही नही ,लेकिन इस जोड़ी ने कुछ अलग कर दिखाया और समाज में एक अच्छा सन्देश दिया। इस दम्पति को बधाई तो बनती है। 💐

image