6 w - Translate

स्त्री २ (सरकटे का आतंक ) :ब्लॉकबस्टर फैमिली एंटरटेनर // इस फिल्म को साधारण या बकवास कहने से पहले आप को हॉरर कॉमेडी जोनरा की पांच ऐसी फिल्मे बतानी पड़ेगी जो इस फिल्म से बेहेतर हो।चलिए पांच न सही,दो ही बता दीजिए !हॉरर कॉमेडी बनाना मजाक नही है।ये एरर कॉमेडी बनाने से भी मुश्किल होता है। ये फिल्म समझने के लिए आप का छे साल पहले आई स्त्री फिल्म देखना जरूरी है।
स्त्री चंदेरी से चली गई है और अब चंदेरी में सरकटा आ गया है।इस फिल्म के मुख्य किरदार ही सरकटा और फिल्म का स्क्रीन प्ले हैं है। सरकटा डरावना है और लोग नही मानेंगे लेकिन थियेटर में वो डर वाले मोमेंट पैदा करता है ।नरेन भट्ट ने इस फिल्म का स्क्रीन प्ले लिखा है।एक एक वन लाइनर आज से पांच साल बाद मीम या कल्ट बन जाएंगे! इस सरकटे का मुकाबला अपना बिक्की एंड गैंग कैसे करेंगे बस यही कहानी है।कहानी में कुछ कैमियो चार चांद लगाने का काम करते है।स्त्री में स्त्री का जितना आतंक था उस से दोगुना ज्यादा आतंक सरकटे का दिखाया है ! राज कुमार राव ने फिर से एक बार साबित किया है वो इस जेनरेशन के टॉप तीन एक्टर में से एक है।अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने अपने किरदार बवाल तरीके से निभाए है।इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के किरदार को अच्छा स्क्रीन टाइम मिला है और वो लोगो को हंसाने में कामयाब रहे है ।श्रद्धा कपूर फिल्म में बेहद खूबसूरत दिखी है।पहले बीस मिनट बाद फिल्म जो पेस पकड़ती है वो पेस क्लाइमेक्स तक बना रहता है।तमन्ना भाटिया का आज की रात वाला गाना थियेटर में देखने में मजा आता है क्युकी वो बेहद सुंदर दिखी है।भेड़िया भी अच्छा प्रयास था लेकिन अमर कौशिक ने स्त्री द्वितीय के साथ निर्देशक के तौर पर शानदार वापसी की है।उन का निर्देशन ढाई घंटे आप को बांधे रखता है।आप को हंसाता है और डराता भी है ।
आजकल सब डायरेक्टर और प्रोडक्शन हाउस अपने अपने यूनिवर्स बना रहे है ।उन सभी में स्त्री वाला यूनिवर्स मुझे बढ़िया लगता है क्युकी इस के एक एक किरदार को अच्छा स्क्रीन टाइम देकर डेवलप किया गया है।हॉरर कॉमेडी जोनरा का यूनिवर्स बनाना आसान नही है।ये काम मैडॉक फिल्म वाले दिनेश विजन ही कर सकते थे ! अर्से बाद हिंदी इंडस्ट्री ने हॉरर कॉमेडी में ही सही लेकिन एक बढ़िया फैमिली इंटर टेनर फिल्म दी है ।हो सके तो ये फिल्म आप परिवार या दोस्तों के साथ एंजॉय कीजिए।
हिंदी इंडस्ट्री की दो,तेलुगु इंडस्ट्री की एक और तमिल इंडस्ट्री की एक बिग बजट फिल्म के साथ स्त्री द्वितीय रिलीज हुई है।स्त्री दो पांच दस भाषाओं में भी ग्रैंड रिलीज नही हुई!ना किसी अरब या इंग्लैंड साइड का बड़ा बिजनेस बता कर इस को पठान जवान जैसे बड़ी फिल्म बताने की प्रोड्यूसर की मंशा है।आज ये फिल्म हिंदी बेल्ट में तीनों खान,रोशन,कुमार ,कपूर और देवगन की हाल फिलहाल में जितनी फिल्मे आई है उन सब के डे वन रिकॉर्ड को तोड़ने जा रही है! वो स्त्री है। कुछ भी कर सकती है!
#stree2 #shraddhakapoor #rajkumarrao
#maddockfilms #dineshvijan #amarkaushik

image