3 w - Translate

लालू यादव के कहे अनुसार चल कर ही नीतीश - भाजपा ठगबंधन को दी जा सकती है बिहार में पटखनी ...
क्षेत्रवार / सीटवार रणनीति बना कर नीतीश - भाजपा गंठजोड़ को घेरा जा सकता है / पटखनी दी जा सकती है , बिहार में ऐसी घेराबंदी की रूपरेखा लालू यादव ही तैयार कर सकते / बना सकते हैं क्यूँकि बिहार की राजनीति में लालू जी ही एकमात्र ऐसी शख्सियत हैं , जो प्रखंड - ब्लॉक स्तर तक की जमीनी हकीकत से वाकिफ हैं और लालू जी के अलावा विपक्ष के पास ऐसा कोई चेहरा नहीं है जिसका जमीनी स्तर पर सक्रिय लोगों , राजनीतिक कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद अभी भी कायम है ..
मुद्दों को मतों में तब्दील कराने का माद्दा भी लालू जी के ही पास है .... अगर विपक्ष ( महागठबंधन ) आसन्न लड़ाई में अपनी जीत को लेकर गंभीर है तो कंडीशंस अप्लाई बस एक ही होगी " अपने - अपने एजेंडों को दरकिनार कर लालू यादव के मुताबिक चलना होगा महागठबंधन के तमाम दलों के साथ - साथ विपक्ष के हरेक दल के नेतृत्वकर्ताओं को " ...
तमाम भाजपा विरोधी खेमों की लालू जी से बेहतर लामबंदी कोई और कर भी नहीं सकता , पूर्व में इसे लालू जी ने साबित कर दिखाया भी है .. वैसे भी आज भी लालू जी जैसी मॉस - अपील किसी भी अन्य नेता की नहीं है और भाजपा - एनडीए विरोधी जनता - कार्यकर्त्ता - मतदाता का जैसा भरोसा लालू जी पर है वैसा किसी और पर नहीं है..

image